Problem से कैसे लड़े ?

 

Problem

Problem. Problem से कैसे लड़े ? Best motivational speech. Best motivational speech.

Problem एक ऐसा वर्ड है , जो कोई भी सुनना पसंद नही करेगा। Problem दुनिया मे सभी लोगो को हे, चाहे वो गरीब हो या अमीर । किसी के पास ज्यादा पैसे है तो भी Problem है। और किसी के पास कम पैसे है उसे भी Problem है। Problem एक प्रकार के नही होते। Problem कई टाइप के होते है। पैसे की, झगड़े की, रिश्ते की, दोस्ती की, बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रैंड की। हमारे मन मे एक ही प्रश्न आता है कि इन Problem से कैसे लड़े। Problem को बैठ कर सोचने से हल नही हो जाता है। बैठ कर सोचने से अगर Problem हल हो जाती हो तो किसी को कोई Problem ही नही होता। Problem को खतम करने के लिए उस से लड़ना पड़ता है।

अपने जीवन मे एक बात याद रखना जो Problem को मात देता है वो जीवन मे बहोत कुछ कर सकता है। हमारे देश के जितने भी महान इंसान , नेता या scientist ऐसा नही है जिसने Problem का सामना ना किया हो। 

अगर जिंदगी में कुछ करना है तो Problem से लड़ना सीखो । ऐसा नही है कि दुनिया में  किसी को भी Problem ना हो। हमारे जीवन मे जो Problem आती है उसी से आप अपने जीवन मे कुछ नया कर दिखाने की क्षमता रखता है। अगर जीवन मे आगे बढ़ना हो तो Problem का सामना करना ही पड़ेगा। इन Problems का सामना करने में भले आप अपने को अकेला महसूस करो पर , जब आप Problem पे अपना काबू पा लोगे तो पूरी दुनिया आप के पीछे भागेगी।

ओर हमारे जीवन मे जो Problem आती है वो 90% पेसो के मामलों में ही होती है। Problem को खतम करना है तो उसका एक ही उपाय है Struggle ।

जीवन मे कुछ Problem ऐसी भी होती है जो समझ मे नही आता कि आगे क्या करना है। इस Problem से कैसे लड़ना है। आगर आपको कोई ऐसा Problem हो और आप समझ नही पा रहे कि आगे क्या करना है तो आप हमें email के जरिये हमे पूछ सकते है। हमारी Team आपकी जरूर मदद करेंगे।


Problem. Problem से कैसे लड़े ? Best motivational speech.

Post a Comment

Previous Post Next Post