भगवान के भरोसे रहने से क्या हमारा काम पूरा होता है ? Motivation speech.

 

Motivation speech.

भगवान के भरोसे रहने से क्या हमारा काम पूरा होता है ? Motivation speech. 


पहले आप मुझे ये बताओ कि हमारा काम छोड़कर भगवान की पूजा करने से जो हमारा काम है वो पूरा हो जाता है। मुझे पता है कि ऐसा नही हो सकता। जो हमारा काम है वो हमें ही पूरा करना होगा। अगर ऐसा होता तो कोई काम करने ही नही जाते सब घरमे बैठे रहते।

ओर हा एक बात जो बहोत Important है वो यह है कि, मान लो किसी एक व्यक्ति ने Business खड़ा करने के लिए रात-दिन महेनत किया। वो रात रात भर जाग के प्लानिंग करता। और जब उसको उसमे सफलता मिल जाती है तब लोग एक ही बात कहते है। उसका किस्मत अच्छा था। He is lucky. अगर कोई IAS बनता है तो वो लोग उसको किस्मत वाला ही समझते है। पर किसी को उसकी महेनत/Struggle नही दिखता।

एक सुविचार है इसे पढ़ने के बाद 90% Knowledge तो आप को इसी सुविचार में हो जकएगी।

"" भगवान पर भरोसा रखोगे तो जो नसीब में होगा वही मिलेगा पर अपने आप पर भरोसा रखोगे तो जो नसीब में नही होगा वो भी मिलेगा। ""

किसी से कुछ मांगो इस से अच्छा है खुद प्रयास करो। और जो आप को चाहिए उस से ज्यादा ही मिलेगा। आपको क्या करना है और क्या नही वो आपके उपर है। भगवान तो खाली रास्ता दिखाता है चलना तो आपको ही पड़ता है। किसी ओर के बनाये रास्ते पर चलो इस से अच्छा है रास्ता खुद बनाओ। सफलता किसी के सिर पे लिखा नही होता। आप क्या करते हो क्या करने वाले हो उसपे डिपेंड करता है।

मुझे आशा है कि आप को ये टॉपिक अच्छा लगा होगा। shere ओर subscribe करना ना भूले।

By PK.MOTIVATION

Thank you.

Post a Comment

Previous Post Next Post