बोलने से पहले दस बार सोचो। Motivation speech in hindi.


बोलने से पहले दस बार सोचो। Motivation speech in hindi. 


दुनिया को जितना अच्छी चीजें देखना पसंद नही उससे ज्यादा तो बुरे चीजे देखना अच्छा लगता है। किसी का भला हो रहा होता है तो वहां इतनी भीड़ नही होती, उस से ज्यादा तो जहा कुछ गलत हो रहा हो वहां होती है। लोगो के विचार कैसे अजीब है।

लोग कहते है तुम आगे बढ़ो पर मुझ से आगे नही। अगर आप उससे आगे बढ़ जाते हो तो दोनों में नफरत पैदा होने लगती है। और आज के समय मे जिसके पास पैसा है उन लोगो के ऊपर ही लोगो का नजर पहेले जाता है। वो इंसान कैसा है, भला है या बुरा किसी को कोई फर्क नही पड़ता। सब लोग पैसे के पीछे भाग रहे है। लोगो को पैसे के सिवाय कुछ दिखाई नही दे रहा। पैसे के चक्कर मे इतना अंधा भी मत बनो की आगे खाई हो आपको खाई की जगह पैसा दिखाई दे।

किसी इंसान को दुख देना इतना आसान है कि समुद्र में पत्थर फेकना, पर ये कोई नही जानता कि वो कितनी गहराई तक गया होगा। इसी तरह बोलना बहोत आसान है। पर सामने वाले व्यक्ति को वो बात कैसा लग रहा है वो उसके अलावा किसी को भी नहीं पता। इसी लिए बोलने से पहले दस बार सोचो।

ओर हा इस वेबसाइट में एक giveaway सुरु होने वाला है तो आप लोग उसमे जरूर पार्टिसिपेट करना। ज्यादा जानकारी के लिए ऊपर थ्री लाइन पे क्लीक करे।

............... 💐 🙏 💐 ...............

Post a Comment

0 Comments