जो समझदार हे वही सुखी हे वरना वर्षो से व्रत और पूजा करने वाले आज भी दुःखी हे।


जो समझदार हे वही सुखी हे वरना वर्षो से व्रत और पूजा करने वाले आज भी दुःखी हे।

Motivation story hindi. Inspiration story. Motivation hindi.


आज हम 5 ऐसे फैक्ट के बारेमे बात करने वाले हे जो हम सब वो काम करते हे ।
1) जो आदमी नींद में सपना देखता है उसके  लिए सपने देखने का समय कम पड़ता है और जो आदमी वो सपने को पूरा करना चाहता हे उस आदमी को सपना पूरा करने का समय कम पड़ता है।

2) हम लोग जब मंदिर में पूजा करने जाते हे। प्रसाद लेके जाते हे। तो कई लोग प्रसाद के साथ साथ पैसे भी दान करते हे। पैसे की कहा जरूर है भाई । प्रसाद लाये होतो प्रसाद चढाओ। भगवान ने आके कभी ये कहा है कि तुम मुझे पैसे दो तोही में तुम्हारा काम करूंगा । वो पैसा उधर बर्बाद करने के बजह मंदिर के बहार गरीब लोग 1-2 रुपये      के लिए बैठे रहते है उसे बाँट दो। इस से अच्छा काम और क्या हो सकता है।

3) अगर आप को कोई गरीब आदमी ( बच्चा , बड़े, बूढ़े, स्त्री ) कोई भी मिले तो हो सके तो पैसे मत दो बल्कि उन पेसो का खाने का सामान खरीद के दे दो। जितना आप से हो सके उतना उसकी मदद कर दो। पैसे का व्यवहार मत करो। 

4) अंधश्रद्धा में मत रहो। क्यों की उस से आप की जींदगी में बहोत असर पड़ता है। एक वाक्य हे " जो समझदार हे वही सुखी हे वरना वर्षो से व्रत और पूजा करने वाले आज भी दुःखी हे।" अंधश्रद्धा से पैसे की बर्बादी होती है काम कुछ नहीं होता है । अगर विस्वास नही हे तो कोसिस कर के देख लो।

5) हॉस्पिटल , जेल और प्यार इन तीन से दूर ही रहो तो अच्छा है । अगर इन तीनो में से एक के भी चक्कर में पडो गेतो जिंदगी बर्बाद हो जाती हे। और लास्ट जीवन में काम ऐसा करो की लोग हमें facebook  में नहीं google में  search करे।
आप को ये 5 स्पीच केसा लगा comment कर के बताएं।

Thanks for reading.


Post a Comment

0 Comments