कार्य और महेनत की शक्ति। Power of Struggle. Motivation ki aag.

Power of Struggle.

कार्य और महेनत की शक्ति।


हार और जीत कार्य और हमारी महेनत पर निर्भर करती है। आप एक बार हार गए तो इसका मतलब ये नहीं कि वो काम आपसे हो नहीं सकता या तो आप कर नहीं सकते। किसी काम को करने में वक्त और महेनत तो लगता ही है। वो कार्य सही है या गलत वो तो आपके ऊपर निर्भर करता है। आपका रास्ता गलत होगा तो उसका अंत तो होना ही है। वो आज हो या कल। जैसे कि झुठ को कुछ समय के लिए छुपाया जा सकता है लेकिन उसे पूरी तरह से मिटाया नहीं जा सकता। 


कार्य के पीछे आप जितने महेनत करोगे आपको उसका फल जरूर मिलेगा। थोड़ा भी महेनत किया होगा तो उसका भी फल मिलेगा। पर उसकी पोस्ट थोड़ी नीची होगी। वो आपके ऊपर निर्भर करता है कि आप कितनी मेहनत करते हो। आपकी महेनत जितनी कड़ी होगी उतनी ही पोस्ट आपको ऊंची मिलेगी। 


दुनिया मे कोई ऐसा सफल इंसान नहीं है जिसने कड़ी महेनत ना कि हो और सफल हुआ हो। आपको कार्य करने में ज्यादा उत्साह चाहिए तो उन सफल लोगो की कहानियां ओर stories पढ़े आपको उनसे कुछ कर दिखाने का मन करेगा। जितना पैसा कमाना मुश्किल है उतना ही सफल होना मुश्किल है। 


कोई व्यक्ति कभी अपने जन्म से महान नहीं बनता उनके किये हुए कार्य से महान बनता है। कई लोग कहते है कि मेरे पास पैसे नहीं है। इस लिए में कुछ नहीं कर पाया। उन लोगो को में एक ही बात कहना चाहूंगा कि आपके पास भले पैसा ना हो पर शरीर तो है। शरीर से बड़ा धन दुनिया मे कुछ नहीं है। मेरे पास पैसा नहीं है ये सिर्फ एक बहाना है। दो पैर पर इंसान Mount Everest नहीं चढ़ पाता है वो सिर्फ एक पैर पर एक महिला ने चढ़कर दिखाया। आप लोगो को पता है कि में किसकी बात कर रहा हु। आप एक बार महेनत कर के सफल हो जाओ पैसे तो अपने आप आपके पास आएंगे। और जीवन मे ऐसा ही होना चाहिए। की हम पैसो के पास नहीं बल्कि पैसे हमारे पास आये। उसका नाम ही सफलता है। 


आगर मरी यह बात आपको पसंद आई हो तो अपने दोस्तों और हर जगह शेर करे। में हर हप्ते कुछ ऐसाही स्टोरी उपलोड करता रहता हूं।


Thanks reading.


इसे भी पढ़े।

Post a Comment

0 Comments