आपके सवाल और हमारे जवाब। Motivational question.

आपके सवाल और हमारे जवाब।

Motivational question.

आपके सवाल और हमारे जवाब। 

1) प्रश्न:- सरकारी स्कूल अच्छा है या प्राइवेट? 

उत्तर:- में ऐसा कभी नहीं मानता कि यह स्कूल अच्छा है या वो स्कूल अच्छा है। स्कूल कोई सा भी हो कोई मायने नही रखता। पर स्कूल में अभ्यास कैसा है वो मायने रखता है। प्राइवेट स्कूल में Practical ज्यादा सिखाया जाता है और सरकारी स्कूलों में थीयरी ज्यादा पढ़ाया जाता है। इस लिए सरकारी स्कूलों वाले बच्चों को समझने में थोड़ी दिक्कत आ सकती है। दोनों school = है।


2) प्रश्न :- भिखारियों को पैसे देना चाहिए ? 

उत्तर:- मेरे ख्याल से ना  दो तो अच्छा है। पर पैसों के बदले उसके लिए कपड़े , अनाज , ओढ़ने के लिए कम्बल वगेरा वगेरा। ये सबसे अच्छा है। पैसों का उपयोग कम करना चाहिए। इसके ऊपर मेने एक post Detail में लिखा है की पैसे कब और कहा देना चाहिए। आपको  Interest हो  तो आप पढ़ सकते हो। 


3) प्रश्न :- PUBG खेलना सही है या गलत? 

उत्तर:- नहीं, ये कोई पूछने वाली बात नही है। ये एक Game है। मेरी नजर में PUBG या कोई भी Game खेलना गलत नहीं है। और Game खेलने के लिए ही बनाया गया है। उसे खाली देखने के लिए नहीं। पर Game में इतना भी गुम ना हो जाओ की हमारे आसपास क्या हो रहा है वो पता ही ना चले। किसी भी चीज की Limit होती है। सिर्फ PUBG ही नहीं ऐसे बहोत से Game है। जिस पर लोग घण्टो लगे रहते है। ये लोग अपने समय की बर्बादी कर रहें है। यह लोगो को अभी पता नहीं चलेगा। आने वाले समय मे उसे अहसास होगा ही। 


4) प्रश्न :- लगातार 4 से 5 घंटे पढ़ना चाहिए? 

उत्तर:- पढ़ सकते हो इस से कोई फर्क नहीं पड़ता। पर बीच मे गेप( आराम ) लेके पढोगे तो बहोत अच्छा रहेगा। Exam:- 1 घण्टा पढो और बीच मे 10- 15 मिनिट आराम करो। ऐसा करने से मुड़ अच्छा रहता है। और पढ़ने का भी मन करता है। नींद पूरी लो। 6 से 7 घण्टे तो चाहिए ही चाहिए। 


अगर आपको भी कोई प्रश्न पूछना है तो आप हमें commet कर के बता सकते है। अगर आपके प्रश अच्छा और उसका उत्तर देने लायक लगता है तो उसका उत्तर जरूर दूँगा। 


इसे भी पढ़े।


Post a comment

0 Comments