Type of people. Short note. By pk.motivation.


देश के लोग। By Pkmotivation.

Type of people. Short note. By pk.motivation.

मुझे पता नहीं था कि इस टॉपिक के ऊपर भी लिखना पड़ेगा। पर क्या करे हमारे देश मे ऐसे ऐसे लोग है जिसके बारेमे आप लोगो को जरूर पता होना चाहिए। यह टॉपिक बच्चों के ऊपर ओर उसके परिवार के ऊपर है। तो इसे पूरा जरूर पढ़ना। 

जो में स्टोरी आपको सुनाने वाला हु वो हकीकत और मैने खुद देखा है। और Experience भी किया है। में जिस कंपनी में मेनेजर हु उस कंपनी में एक बिहार का एक परिवार उस कंपनी में काम करता था। पति -पत्नी और उसके 2 बेटे थे। लड़के की उम्र 4-5 साल था। लड़के के माता पिता उसी कंपनी में काम करते थे। उसका घर कंपनी में था। जो कंपनी की तरफ़ से फ्री था। उसके दोनों बच्चे बोटल में पानी भर कर खेल रहे थे। एक कि नजर एक सोये हुए कुत्ते पर गया।

 उसने पानी को उस सोये हुए कुत्ते पर डालने लगा। कुत्ता उठा और उसके पैर में काट लिया। 1 घण्टे तक यह बात किसी को पता नही थी। बच्चा रो रहा था। तब उसकी मम्मी आई और उसके पैर में देखा और पूछा ये कैसे हुआ उसने कहा कुत्ता ने काट लिया। यह बात जब उसके बाप को पता चला तो वो गुस्सा होने लगा। होना भी चाहिए। पर ये घुस्सा दूसरे टाइप का था। घुस्सा तो कर रहा था पर ऊपर से उस बच्चे को मार रहा था। एक तो उस बच्चे को कुत्ते ने काटा है ऊपर से उसका बाप उसे मार रहा है। उसके बाप ने तो साफ़ ही मना कर दिया कि में होस्पिटल नहीं लेके जाऊंगा। 

पर उसकी मां थोड़ी ऐसे छोड़ देगी। मां तो मां होती है! उसने कहा में अकेला लेके जाउंगी। उसकी कोई जरूरत नही। रात का समय था। अकेले बच्चे को लेके जाना सही नही था। तो उसके साथ मे गया। कंपनी का मेनेजर हु। इतना तो फर्ज बनता है।

ये तो हो गई अलग बात पर, हमारे देश मे ऐसे ऐसे लोग है जो बच्चे पैदा करना जानते पर उसे देखभाल करना नही जानते। समझने वाले समझ गए होंगे कि में क्या कहना चाहता हु।



Post a Comment

0 Comments