गरीब लड़के की कहानी। Best motivational stories. Hindi kahani.

motivational story.

गरीब लड़के की कहानी। Best  motivational stories. Hindi kahani. 

एक गाँव था। उस गाँव मे एक मिडल क्लास का व्यक्ति रहता था। अमीर तो नही कह सकते पर मध्यम वर्ग का था। उस गाँव से 10 किलोमीटर दूर एक शहर था। उस शहर में उस व्यक्ति के दोस्त एक रेस्टोरेंट में काम करते थे। तो उस व्यक्ति ने सोचा क्योना आज में अपने दोस्तों से मिलने शहर जाऊ ओर उसी साथ साथ कुछ जरूरी सामान भी आऊं। वो कुछ पैसे लेता है और शहर जाने के लिए निकल पड़ता है।

वो शहेर में पहुंचता है वो अपने दोस्तों के रेस्टोरेंट में जाता है। वहां वो अपने दोस्तों से बात करता है। और वहां से खाना खाने के बाद वो वहां से  शहेर में घूमने निकल जाता है। वो जाते जाते एक ice-cream वाले की दुकान पर जाता है। वहां जाके एक ग्लास लस्सी मंगवाता है। और तभी वहां पे एक भूखा लड़का आता है। वो व्यक्ति उस लड़के को देख कर समझ जाता है कि इस लड़के ने बहोत दिनों से पेट भर खाना नही खाया। वो उस व्यक्ति से खाने के लिए पैसे मांगता है। पर वो व्यक्ति उस लड़के को पैसे नही देता। वो दो ग्लास लस्सी मंगवाता है। एक ग्लास लड़के को देता है। फिर वो व्यक्ति एक रेस्टोरेंट से खाना पैक कराता है और उस लड़के को दे देता है। लड़का उस व्यक्ति को दिल से शुक्रिया करता है। और दोनों वहां से चला जाता है।

गरीब लड़का बगीचे में जाके बैठता है। तब वहा उसी बगीचे में थोड़ी दूर एक आदमी दो बेग लेकर बैठता है। जिसके एक बैग में पैसा और दूसरे बैग में जमीन के कागजात थे। लड़का उस व्यक्ति को देखता है और सोचता है , कास मेरी जिंदगी में उस वव्यक्ति जैसी होती। वो व्यक्ति फोन पे बात करते करते जल्दी में एक बैग उठता है और वहां से चला जाता है। वो लड़का वहां पर जाता है और बेग को लेकर वही बेठ जाता है। उस लड़के को पता था कि वो आदमी बेग को लेने जरूर आएगा।

आगे का story part 2 में आएगा।

ज्यादा बड़ा टॉपिक होने से पढ़ते पढ़ते बोर हो जाते है इस लिए इस टॉपिक को 2 part में लिखा गया है। part 2 का लिंक आप को इसी पोस्ट में मिल जाएगा।

Part 2:-  coming soon...

ओर हमारे giveaway में participate जरूर करे।

Post a Comment

0 Comments