Take a Risk. Motivational speech. Motivational story. Life story.

Take a Risk

Take a Risk. Motivational story in hindi. Motivation speech. Life speech. 


जीवन मे आगे बढ़ना है तो रिस्क  ( Risk ) लेना ही पड़ेगा। जितना बड़ा आप का रिस्क होगा उतनी ही Success आप को मिलेगी। सफलता रिस्क ओर Struggle से मिलती है। कुछ बड़ा करना है तो रिस्क लेना ही पड़ेगा।

For example :- आपको किसी चीज का Business करना है। और आपको तो पता ही होगा कि Business में सफलता भी मिलती है और कई बार Failed भी होता है। मान लो Business के लिए 5 लाख की investment की जरूरत है। कई लोगो के लिए ये रकम कम है और कई लोगो के लिए ये रकम बहोत ज्यादा है। इतनी बड़ी रकम आप invest करोगे तो थोड़ा डर तो रहेगा। पर क्या करे Business में रिस्क तो लेना ही पड़ेगा। जब तक आप इन्वेस्ट नही करोगे तब तक आप Business नही कर पाओगे।

आपके मन मे प्रश्न हो रहा होगा कि मैने 5 लाख इन्वेस्ट किया और पैसे बर्बाद हो गए तो। ये बहोत ही कम केसिस में होता है 100 में से 1, ये वो लोग होते है जिसे Business का कोई knowledge नही होता। और Business करने आ जाते है। खाली Business ही नही ऐसे बहोत से काम है जिसमे रिस्क लेना ही पड़ता है। रिस्क एक ऐसा वर्ड है जिसे आपने accept कर लिया तो 100% success मिलेगी ओर ignore कर दिया तो आप अपने जीवन मे कुछ नही कर पाओगे।

और हा हमारे Giveaway में participate करना ना भूले। ज्यादा जानकारी के लिए। ऊपर थ्री लाइन पे क्लिक करे।


Motivational stories, Inspirational stories, Motivational story in hindi.

Post a Comment

0 Comments