Motivational storie in hindi. Inspirational stories.

Pk motivation.

Motivational storie in hindi. Inspirational stories. 


यह एक सच्ची घटना पर आधारित motivational storie है। शायद आप लोगोने कहि सुना होगा। टॉपिक सुरु करने से पहले में आप लोगो को बता दु की इस वेबसाइट में कुछ ही महीनों में एक giveaway सुरु होने जा रहा है। तो आप लोग जरूर participate करें। और अपने दोस्तों को जरूर shere करे।

एक व्यक्ति को car खरीदने की बहोत इच्छा थी। वो car खरीदने का रोज सपने देखता। वो कुछ महीने बात डिसाइड करता है कि आज मुझे car खरीदना है। वो अपने बैग में चेक ओर जरूरी कागजाद रखता है ओर car खरीदने के लिये showroom में जाने के लिए निकल पड़ता है। जाते जाते रास्ते मे उसके दोस्त मिलते है। दोनो में बात चीत चलती है और दोस्तो को पता चलता है कि car खरीदने जा रहा है तो दोस्तो ने कहा car खरीदने जा रहा है वो भी चप्पल पहनकर। कुछ अच्छा सा सूट बूट पहनकर जा। उस व्यक्ति ने कहा चलता है। वो showroom के अंदर जाता है और वहा के मेनेजर से कहेता है , sir मुझे car खरीदनी है। मैनेजर को लगता है कि ये car खरीदने नही बल्कि टाइम पास करने आया है। तो मैनेजर भी उल्टा सीधा बोलकर टाइम पास करता है। जब पेमेंट की बात आती है तो वो व्यक्ति अपने बैग से चैक निकालता है , तब मेनेजर चौक जाता है। वो उस व्यक्ति से माफी मांगता है। मेनेजर ने कहा सब लोग इधर टाइम पास करने के लिए ही आते है। और फिर चले जाते है। मुझे भी आप से ऐसा ही लगा।

लोगो की पहेचान उसके हुलिए से ओर कपड़े से नही होती। आज के समय मे जिसके पास कम पैसे है वो ज्यादा दिखावा करते है और जिसके पास ज्यादा पैसे है वो कभी पेसो का दिखावा नही करते। और हा जीवन मे कभी भी किसी व्यक्ति की हैसियत उसके कपड़े और हुलिये से मत करना। अगर सलमान खान फता

Post a comment

0 Comments