अगर आप किसी कि मदद करते हो तो, आपकी मदद कोई जरूर करेगा। Motivation ki aag.

Motivational quotes.

अगर आप किसी कि मदद करते हो तो, आपकी मदद कोई जरूर करेगा।  Motivation ki aag.

एक इंसान अपने कुछ काम के लिए बाजार में जाता है। जाते जाते वो एक नारियल पानी बेचते हुये शख़्स को देखा। उसके पास जो बोटल थी उसमें एक घूँट ही पानी ही था। उसने एक घूँट पानी पिया ओर बोटल रख दिया। उसके पास ज्यादा नारियल नही थे बहोत ही गरीब था। वो सोचता है कि अगर में ये पानी पी जाऊंगा तो मेरा नुकसान हो जाएगा। ये सारी हरकत वो बाजार जा रहे व्यक्ति ने देखा। वो नारियल वाले के पास आया और उसको कहा, एक नारियल पानी दो। उसने उसको नारियल पानी दिया। और उसने पैसे दे दिये। और फिर नारियल वाले भाई को कहा, आज मेरा उपवास था में भूल गया। तो आप एक काम कीजिये ये नारियल पानी आप पी लीजिये। ये कहकर उसने नारियल को देकर वो वहा से चला गया। मुख्य बात तो यह है कि उस व्यक्ति ने उपवास किया ही नही था। ये सब एक नाटक था। क्यों कि नारियल वाले भाई को प्यास लगी थी।

अगर आप किसी कि मदद करते हो तो, आप की मदद कोई जरूर करेगा। ओर करे या ना करे ये अलग बात है पर आप लोग जरूर करना। ओर मन मे कभी एसा मत सोचना की वो किसी की मदद नही करता तो हम किसी की क्यों करे। तो एक बात याद रखना की आधी से ज्यादी दुनिया सोई रहती है फिर भी सूरज उगता है।   वो सिर्फ अपने काम को ही देखता। दूसरा भले कुछ भी करे। ओर आप दुनिया की बात पर रहोगे तो आप जीवन मे कुछ भी नही कर पाओगे। अगर जीवन मे आगे बढ़ना है तो खुद की सुनो। क्यों कि आगे तुम्हे बढ़ना है , दुसरो को नही।

मुझे उम्मीद है कि आप को ये पोस्ट पसंद आया होगा। तो ऐसे ही स्टोरी को पढ़ने के लिए हमारे website को email से जरूर subscribe करे।

ओर हा हमारे वेबसाइट पर Giveaway सुरु होने वाला है तो उसमें participate करने के लिए। ऊपर थ्री line पर क्लिक करे। सारी जानकारी आप को वहाँ मिल जाएगी।


Post a comment

0 Comments