Mobile Blast. By pk motivation.

Pk motivation.

Mobile Blast. By pk motivation.


Mobile Blast को लेके बहोत सी घटनाए सामने आ रही है। एक ऐसी ही घटना एक गाँव मे बनी है। एक 16 साल का लड़का अपने Mobile में game खेल रहा था वो भी चार्ज में लगाके। ओर फिर ये हुया की Mobile game खेलने की वजह से mobile धीरे धीरे गर्म होने लगा। और जब लड़के को लगा कि mobile कुछ ज्यादा ही गर्म हो  रहा है तो उसने mobile को Charging से निकाल कर साइड में रख दिया। और वहा से जाने लगा। तब धीरे से कुछ फटने की आवाज आई तो पीछे देखा तो mobile में से धुयाँ निकल रहा था। लड़के ने तुरंत mobile को किसी चीज से पकड़ा और दौड़ के बाहर फेंक दिया। अच्छा हुआ कि खाली धुयाँ ही निकला आग नही लगा।

ऐसी घटना ना हो इस लिए इन बातों का ध्यान रखे।
मेने आपको बताया कि charge में लगा के कभी mobile में game या किसी भी चीज की हरकत ना करे। ज्यादातर घटनाएं इसी कारण से होती है। और अपने mobile को गर्म स्थान या जहा सूर्य की धूप सीघा आपके mobile पे आती हो उस जगह पर ना रखे। mobile को charging में लगाने से पहले अपने mobile की data को बंध कर दे और check कर ले कि background में कोई app चालू तो नही उसे clean कर दे। mobile को off करने की जरूरत नही है। mobile को रोज 100% charg ना करे उसे 80-90% ही रखे। आप अपने mobile को जिस electric Bord में charg लगाते हो उसमे एक बात का ध्यान रखे की उसमे शॉर्टशर्किट ना होता हो।

इतना करने से mobile को blast होने से रोका जा सकता है।

अपने दोस्तों को जरूर shere करे। thank you.


ओर हा इस वेबसाइट में एक giveaway सुरु होने वाला है तो आप लोग उसमे जरूर पार्टिसिपेट करना। ज्यादा जानकारी के लिए ऊपर थ्री लाइन पे क्लीक करे।

Post a comment

0 Comments