COVID-19 , CORONA VISUR से जुड़ी झूठी अफवाएं। by Pkmotivation.

Pkmotivation.

COVID-19 , CORONA VISUR से जुड़ी झूठी अफवाएं। by Pkmotivation.


हम सभी को पता है कि यह Technology का जमाना है। Internet ज्यादातर लोगों के पास है।  Internet की बजह है social media पे किसी भी चीज को आसानी से viral किया जा सकता है। वो चाहे सही information हो या झूठा।

हम सभी को पता है कि कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया मे हाहाकार मचाकर रखा है। corona virus की सही information तो लोगो को पता है पर कई लोग ऐसे भी है जिसे corona virus की सही information भी नही पता। इसके साथ साथ बहोत सारी झूठी अफवाएं भी social media पर चल रही है। और लोग इस पर विश्वास भी तुरंत कर लेते है। youtuber , blogger झूठ की अफवाएं फैलाते रहते है। बहोत झूठ बोलते है। लगता है इन लोगो को बचपन से ही झूठ बोलने की ट्रेनिंग दी गई हो। ये लोग गलत information देकर उस से पैसे कमा रहे है। उन लोगो को कोई फर्क नही पड़ेगा पर हम लोगो को जरूर पड़ेगा।

YouTube पे एक video था उसके title में लिखा था " यह सच्चाई जो चाइना पूरी दुनिया से छुपा रही है। " बोलो कैसे कैसे लोग है। चाइना वाले पूरी दुनिया से छुपा रहा है पर इस व्यक्ति से नही। पेसो के लिये कुछ भी। Akshay kumar ने COVID 19 में 25 करोड़ का दान दिए थे और कई लोग बोल रहे है, 10 करॉड , 50 करोड़, 100 -180 करोड़। झूठे अफवाओं के कारण कई लोगो को तो सही रकम भी नही पता की किसने कितना दान किया।

मुझे लोगो को एक ही बात बतानी है की Internet, youtube , website  पर जितनी भी information दी जाती है ज्यादातर fake ओर झूठे होते है। इस पर विश्वास ना करे। अखबार , News channel या youtube में जो news channel है उस पर विश्वास करे।

Join Giveaway.

Post a Comment

0 Comments