तुम कर सकते हो। By pkmotivation. inspirational stories, motivational story in hindi.

motivational stories, inspirational stories, motivational story in hindi.

तुम कर सकते हो। By pkmotivation.  inspirational stories, motivational story in hindi.


हमारे जीवन मे छोटे और बड़े बहोत सारे काम आते है। कुछ काम ऐसे होते है जो आसानी से पूरा हो जाते है और कुछ काम ऐसे होते है जो बहोत ही मुश्किल से पूरे होते है। हमे कोई काम दिया जाता है तो कई लोग कहते है कि में कर सकता हु ओर कई लोग कहते है मेरे से नही होगा। ये लोग पहले ही नेगेटिव विचार करने लगते है। वही सबसे बड़ी problem है। ओर आप किसी काम के बारेमे नेगेटीव विचार कर लेते हो तो फिर उस व्यक्ति को वो काम करने में मन नही लगता।

जो लोग कहते है मेरे से काम नही होगा वो लोग काम करना ही नही चाहते या तो उसको वो काम पसंद नही होगा। ये ही दो कारण है जो लोग काम करने के लिए नाटक करते है। ओर सामने वाला उसीको काम देता है जो उस काम को कर सकता है।

मान लो एक चिडिया पेड़ पे बैठी ही ओर वो उड़ना चाहती है, तो क्या पेड़ पे बैठे रहने से वो उड़ना सिख जाएगी। और जब आप साइकिल चलाना सीखते हो तो कभी ऐसा हुआ है कि आप साइकिल से एक बार भी ना गिरे हो। और साईकिल चलाना सिख गए हो। जब आप साईकिल चलाते हो तो आप जरूर गिरते है। तभी आप को साईकिल चलाना आएगा। अगर आप साईकिल से गिरने के डर से आप साइकिल पे नही बैठोगे तो आपको चलाना नही आएगा।

इस सी तरह आप किसी काम को पूरा करने में आप कई बार असफल हो सकते हो। पर उस काम को बार बार करने से उस काम की आपको आदत सी हो जाएगी। और जब आपको किसी काम की आदत पड़ जाए तो आप उस काम के माहिर हो जाओगे। पहले काम को सुरु तो करो , काम आप से हो ना हो वो अलग बात है।

मुझे आशा है कि आप को समझ आ गई होगी।

ओर हा इस वेबसाइट में एक giveaway सुरु होने वाला है तो आप लोग उसमे जरूर पार्टिसिपेट करना। ज्यादा जानकारी के लिए ऊपर थ्री लाइन पे क्लीक करे।

motivational stories,
 inspirational stories,
motivational story in hindi.

Post a comment

0 Comments