जीवन मे क्या ज्यादा जरूरि है। मोबाइल या परिवार। by pkmotivation. motivational stories.

motivational stories

जीवन मे क्या ज्यादा जरूरि है। मोबाइल या परिवार। by pkmotivation. motivational stories.


एक दिन माँ ने अपने बेटे से कहा। बेटा तू पूरा दिन अपने मोबाइल में लगा रहता है। हम लोगो से कभी बैठ के बात क्यो नही करता। बेटे ने कहा क्या माँ तुम भी रोज की तरह सुरु हो जाती हो। मुझे अकेला रहने दो। और कहा में अपने दोस्तों से ही बात करता हु, social media के जरिये। माँ ने कहा ठीक है बेटा तुम खाना खा लेना।

1 - 2 महीने तक एसा ही चला। बेटा अपने परिवार से कभी बैठ कर बात नही करता। तो माँ ने एक नया smartphone लिया अपने लिए। ओर बेटे को कहा , बेटा इस mobile में whatsapp, massanger, facebook, Instagram सब डाल दे जो तू अपने दोस्तों से बात करता है। बेटे ने कहा माँ तुम इन सब का क्या करोगी ओर तुम्हे तो चलाना भी नही आता। माँ ने कहा बेटा में सिख लुंगी जिस तरह तू अपने दोस्तों से बात करता है ना, उसी तरह में भी सीखना चाहता हु। क्यों कि तू हमसे कभी बेठ के बात भी नही करता। और शायद इस से तू हमसे mobile पे बात करने लगे। ये सुन कर बेटे के आँख में पानी आ गया। ओर रोते हुए बेटे ने अपनी माँ से कहा। sorry माँ मुझसे बड़ी गलती हो गई।

तब से फिर बेटा रोज अपने परिवार के साथ बैठकर बात करने लगा। और अपने मोबाइल को बंद कर के साइड में रख देता।

दोस्तो में इतना ही कहेना चाहता हु की कोई चीज अपने परिवार से ज्यादा important नही होता। mobile तो लाखों आ जाएंगे लेकिन परिवार एक बार बिछड़ जाए तो पूरा जीवन निकल जाता है एक करने में।

आप हमें comment कर के जरूर बताएं कि आपको यह टॉपिक केसा लगा। और हा हमारे Giveaway में participate करना ना भूले। ज्यादा जानकारी के लिए। ऊपर थ्री लाइन पे क्लिक करे।

Motivational story in hindi. 

Post a comment

0 Comments