जिंदगी जीना है तो खुशी से जियो , उदास होकर नही। Motivational quotes.

Motivational quotes, Inspirational quotes,

जिंदगी जीना है तो खुशी से जियो , उदास होकर नही।
Motivational quotes, Inspirational quotes, Motivational story in hindi.


मेने एक पोस्ट में ये लिखा था कि " उदासियों की वजह तो बहोत है जीवन मे, पर बेवजह खुश रहने का मजा ही कुछ और हे।" तो उस पोस्ट में बहोत लोगो ने comment किया कि उसे पागल कहते है। मुझे पता है कि बहोत लोगो का इसका मतलब नही पता। तो इस टॉपिक में उसी के बारेमे बात करेंगे। 

जैसे लाइन में लिखा है कि उदासियों की बजह तो बहोत है जीवन मे। तो मान लो पापा गुस्सा हो गए तो हम उदास हो जाते है, या ममी गुस्सा हो, या परिवार का कोई बड़ा सदस्य हो, गर्लफ्रैंड या बॉयफ्रेंड की बजह से भी उदास हो सकते है। ऐसी बहोत सी घटना है जो आप को उदास कर सकता है। 

Example:-  एक गार्डन में एक लड़का अकेला बेठा हुए है।वो बुक पढ़ कर हस रहा है। ओर उसी लड़के के 50 मीटर दूर एक लड़का और लड़की दोनो बैठ के हस्ते हस्ते बात कर रहे है। तो जो अकेला लड़का बेठा है वो पागल है जो अकेला अकेला हस रहा है। और आप ने कभी भी ऐसे आदमी को जरूर देखा होगा जो उसके चहेरेपे हमेसा स्माइल रहती है। आजकल तो लोग अपने मोबाइल से ही टाइम पास कर लेते। जो कि अछि बात है कम से कम वो उदास तो नही है। खुस तो है।

पप्पा या मम्मी ने गुस्से में आकर कुछ बोल दिया तो लोग इतना ज्यादा रियेक्ट करते है कि , लगता है उसको घर से ही निकाल दिया हो। उदास मत होइए वो हम से बड़े है हमसे कोई गलती होती है तो बोलना या समझाना उसका फर्ज है। अगर आप को अच्छा नही गल रहा तो थोड़ा बाहर जाके घूम के आइये। आप के मन को जरूर शांति मिलेगी। ओर आप के चहेरेपे मुस्कुराहट होगी तो सब आप से मिलना और आप से बात करना पसंद करेंगे। नही तो आप खूद दुखी और उदास होंगे तो आप के पास कोई भी आना पसंद नही करेगा।

जिन्दगी जिना ही है तो हसके ओर खुसी से जियो। वैसे भी जिना तो पड़ेगा हस के जियो या रोके। अगर आप को कोई काम से उदासी आती है तो उसे हस के पूरा कीजिये। वरना आप उदास होकर उस काम को पूरा करोगे तो जल्दी पूरा होगा क्या ? नही ना , तो आराम से करो चहेरेपे स्माईल लेकर। लोगों की बात में मत रहो क्यों कि लोगो का काम ही है सब को उदास ओर हैरान करना। वो आप को चुनना है उदास रहकर जिना है या खुशी से।

जिंदगी जीना है तो खुशी से जियो , उदास होकर नही।Motivational quotes, Inspirational quotes, Motivational story in hindi.


By _ pkmotivation

Post a Comment

0 Comments