Online shopping. Like amazon, flipkart and more.

Online shopping

Online shopping. Like amazon,  flipkart and more.


Online shopping करना बहोत लोगो को पसंद होगा। Online shopping में Amazon , flipkart, shopcluse, snapdeal, club factory, myntra  ऐसी ओर भी कंपनी है। ऐसे भी लोग है जिसे Online shopping करना पसंद नही है और लोग इस पर विस्वास भी नहीं करते। Online से आज के जमाने मे कुछ भी घर पर मंगा सकते है। और आज के जमाने मे तो Online shopping एक फ़ैशन हो गया है।

में भी कई चीजें Online से shopping करता है। जो चीज आप को किसी भी दुकान में नही मिलेगा वो आप को online आराम से मिल जाएगी। online से आप को वो चिजे मिल जाएगी जो आप को किसी भी दुकान में नही मिलेंगे।

कई लोगो को लगता है कि Online shopping करने से पैसे बर्बाद होता है है। तो ऐसा कुछ नही है। ये आप के ऊपर डिपेंड करता है कि आप क्या मंगवा रहे हो। इसका मतलब ये नही है कि आप हर बार कोई भी चीज Online से मंगवाओ।
 
आप ने एक बात नोटिस जरूर किया होगा कि आप कोई भी चीज online से offline सस्ती होती है। जो लोग Online shopping करते है उसको तो जरूर पता होगा। मान लो कि आप को flipkart पे आप को  एक टीशर्ट पसंद आई उसकी कीमत ₹699+ डिलीवरी चार्ज मिलाके। ओर आप जब किसी शोरूम में जायोगे तो उसकी कीमत 450 या 500 के बीच ही होगा। ओर नो एक्स्ट्रा चार्ज। तो अच्छा कोनसा है।
में तो इतना ही कहना चाहूंगा कि अगर आप को कोई चीज खरीदनी हो तो पहले किसी दुकान में खोजे अगर बहोत खोजने के बाद भी नही मिला या उस प्रोडक्ट से सन्तुष्ट नही है तोहि online में जाये।

ऐसी ही एक घटना बनी है। जहाँ एक महिला ने 2 kg घी online से मंगवाया ओर उस मे से ईंट का टुकड़ा निकला। अब ये बताओ घी online खरीदने की चीज है। इस से बढ़िया तो आप किसी दुकान में जाते तो इस से भी अच्छा घी ले आते। ओर आजकल तो ऐसी बहोत से केस बन रहे है।

Online shopping की मात्रा धीरे धीरे बढ़ रही है। और इस के साथ साथ फ्रॉड होने के भी संख्या धीरे धीरे बढ़ रही है। shopping करो पर इसमे थोड़ी साबधानी रखना बहोत जरूरी है।


Post a comment

0 Comments