Motivational quotes hindi. Hindi quotes. Hindi suvichar.

Motivational quotes hindi. Hindi quotes. Hindi suvichar. 




1) जब दुनिया कहेगी की अब कुछ नही हो सकता वही समय होता है कुछ कर दिखाने का। " दुनिया तो सब कुछ कहेगी पर अपना दिल क्या कहता है उसकी सुनो दुनिया की नही, क्यो की काम हमें करना है। ये दुनिया एक दुसरे को पीछे करने में लगी है।"


2) भीड़ का हिस्सा नही, भीड़ की वजह बनो। "


3) मर्दानगी का सबसे ऊंचा स्तर यह है कि, पुरुष के कारण किसी महिला के आखों में आंसू न आये। " मन तो करता है कि इस के ऊपर एक पूरा टॉपिक लिखू , क्यों कि अभी किसी को पता ही नही की मर्दानगी क्या होती है। देश मे ऐसे लोग भी जिसे तो ये भी नही पता कि सादी क्या है। ओर किसी को तो बच्चे भी पालना नही आता। आने वाले दिनों में इन सभी का टॉपिक उपलोड करूँगा। detail में।"


4) मनुष्य वगैर मुहुर्त के पैदा लेता है , वगैर मुहूर्त के मर जाता है , तो भी मनुष्य पूरा जीवन शुभ मुहूर्त के पीछे भागता रहता है। " मेने कभी शुभ मुहूर्त नही देखा। मेरा जब मन चाहा तब किया। भगवान ने कभी ये नही कहा कि बेटा कोई भी काम शुभ मुहूर्त देख के करना। वार्ना कोई भी काम सही से नही होगा।"


5) जो लोग बहोत ग़ुस्सा करते है वही लोग हद से ज्यादा प्यार करते है। " और ये बात ज्यादातर सही है। मेने खुद देखा है। क्यों कि कोई भी आदमी गुस्सा उसपे नही होता बल्कि उसपे होता है जो गलत काम किया हो।"


6) समय तो समय के  हिसाब से बदलता है, पर मनुष्य ही ऐसा है जो कभी भी बदल जाता है। " क्यों कि मनुष्य का स्वभाव ही इसा है , जो गलत काम होता है वही ज्यादातर पसन्द आता है। ओर अच्छे काम की तरफ तो देखते भी नही।"



 ओर हमारे इस site पर एक giveaway start होने वाला है तो पार्टिसिपेट करने के लिए subscribe कर के रखे।

 Thanks for reading. And shere your friends.

Note:- कगर आप को कहि भूखे गरीब लोग मिल जाए तो please दोस्तो उसकी मदद जरूर कर देना।
आप के ₹10 से आप को कुछ फर्क नही पड़ेगा पर एक इंसान का पेट भर जाएगा।

Post a comment

0 Comments