GAME में पैसे बिगाड़ना सही है या , किसी का पेट भरने में खर्च करना।

Motivational, hindi motivation, motivation quote.

GAME में पैसे बिगाड़ना सही है या , किसी का पेट भरने में खर्च करना।


गेम खेलना सब को पसंद होगा। किसी को गेम खेलने की आदत पड़ गया होगा। तो कोई लिमिट में गेम खेलते है। और मेरे ख्याल से किसी चीज का लिमिट में  use किया जाए वही सही है। मुझे पता है कि मेरे कहने से किसी को भी फर्क नही पड़ेगा । वो भी सही है। 

पर में इसमे आप लोग ज्यादा खेलते हो या कम खेलते हो उसके बारेमें बात नही कर रहा। 

जो लोग गेम खेलते है , वो लोग youtube पे gamers के live stream तो जरूर देखते होंगे। मेरे ख्याल से सब लोग देखते होंगे। देखने में कोई बुराई नही है। देखो, 
पर को सुपर चैट करते है या डोनेशन करते है। वो लोग क्या सोच के डोनेशन करते हैं।

मेरा एक दोस्त है जो  live stream देखता है, ओर उसने एक gamer को 100 रुपये डोनेशन किया था। मेने पूछा क्यों किया , उसने कहा गेम खेलने का तरीका पसन्द आया। इस लिए। ये कोई बात हुई, जो मोबाइल में आराम से बैठ कर गेम खेल रहा है उसको देख कर तुमने 100 दे दिए और , जो गरीब बचे भूखे रह कर इधर उधर घूमते रहते है वो किसी को नही दिखता। माना कि हम उसे पैसे नही दे स्काई पर उसे खाने के लिए कुछ तो दिला सकते है।

अगर इतना ही पैसे उड़ाने का सोक है तो आप के आसपास स्कूल तो होगा ही उसमे जो छोटे बच्चे जो है इसे उन पैसो से चोकलेट बांट दो। आप की इम्प्रेशन भी बढ़ेगी।

ओर कई लोग ऐसे भी है जो मदद तो करना चाहते है पर पब्लिक को देख के वो अनदेखा कर देते है। पब्लिक ये कहेगी की आ गया नोटंगिबाज, हम किसी की मदद करे वो आसपास के लोगो को अच्छा नही लगता। में तो यही कहूंगा भले किसी को अच्छा लगे या ना लगे आप को लगना चाहिए। क्यों कि आसपास जो खड़े है वो तो हिजड़ो की फ़ौज है। उसे सोचने दो जो सोचना है।

हमारे भारत के लोगो की सबसे बड़ी खासियत ये है कि जहाँ पैसे इन्वेस्ट करना होता है वहा नही करते और जहा नही करना होता वहां करते है।

Please दोस्ती अगर आप को कही ऐसे बचे जो मिल जाये तो उसे बिस्किट या कुछ भी खाने की चीज जरूर दिलवा देना।

5 या 10 रुपये से आप को कुछ भी फर्क नही पड़ेगा पर एक बचे की पेट भर जाएगा।

Shere or comments कर के बाताना की आप को केसा लगा।

Post a Comment

0 Comments