इलाज करने के लिए ऑनलाइन के बदले एक बार डॉक्टर की सलाह जरूर ले।

इलाज करने के लिए ऑनलाइन के बदले एक बार डॉक्टर की सलाह जरूर ले।

इलाज करने के लिए ऑनलाइन के बदले एक बार डॉक्टर की सलाह जरूर ले।


फ्री में किसी बीमारी का इलाज हो जाए वो किसको नही पसन्द? आज कल बहोत सारे लोग फ्री में इलाज करने के लिए बहोत से ट्रिक को use करते है।

इसका सबसे बहेतर example है online इलाज।
अगर किसी को कोई बीमारी हुई हो तो वो डॉक्टर के पास तो जाते ही है , पर इसके अलावा वो लोग google पे भी उस बीमारी का इलाज खोजते है। कई लोग गूगल पे सर्च करेंगे तो कई app install करेंगे।

एक मेरा Experience बताता हूं, आप को चस्मा आया हो और आप को चश्मे को हटाना हो तो आप मे से कई लोग ने youtube पे वीडियो सर्च किया होगा। मेने भी किया था एक बार , सर्च करने के बाद इतने सारे वीडियो आये की आप वो खाओ ये करो वो मत करो। ओर तो कई वीडियो ऐसी भी देखी है जिसमे लिखा है 1 महीने में चश्मे दूर करे। ये सारे जो ट्रिक है वो गलत ट्रिक है इस से आप को चस्मा तो नही हटेगा पर जिसको चस्मा नही है उसको जरूर आ जायेगा।

न्यूज़ में मैने पढ़ा कि अमेरिका में 10 में से 6 लोग ऑनलाइन गलत इलाज का उपयोग कर रहे है। ये सब ट्रिक use करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर ले। एक छोटी सी गलती आप की जिंदगी बर्बाद कर सकती है। और है ये फेक नही है। बहोत सारे लोग ऐसा करते है। और डॉक्टर की सलाह भी नही लेते । और जब ये बीमारी बढ़ जाती है तब वो लोग डॉक्टर के पास जाते है.।

इलाज के लिए कुछ भी उल्टा सीधा करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर ले ।   
       
Thanks for all.
pkmotivation

   इसे भी पढ़े।

Post a Comment

0 Comments