Life important motivation speech part 2. By pkmotivation.

Life important motivational speech. By pkmotivation.

Life important motivation speech part 2. By pkmotivation.


PART 2

Motivational story in hindi

आज हम इस टॉपिक में life important motivation speech का पार्ट 2 के बारेमे बात करने वाले हे।

पहले टॉपिक में हमने बात की थी की 15 से 25 साल के उम्र वाले लोगो को उस उम्र में जो काम अच्छा लगता है वो  काम को हो सके तो कम करना चाहिए । क्यों की वो काम अभी अछा लगता है । बाद में उस काम करने का पछतावा होता है।
आज हम इस टॉपिक में पढाई के बारेमे बात करने वाले हे। क्या पढ़ाई करेंगे तभी जीवन में कुछ कर पाएंगे ?  मेरे मत के हिसाब से नहीं। मेने कभी भी पढ़ाई को उतना महत्व नहीं देया हूं जितना अपने अंदर छुपे हुए हुनर / कला को देता है। 

हम मेसे कई लोगों को पढ़ाई करना पसन्द नहीं है। तो पढ़ाई के सिवाय भी बहोत सारे रास्ते हे। जिस से जिंदगी में आगे बढ़ सकते हे। जैसे की संगीत / ड्रॉइंग / खेलना / कॉमेडी/ क्रिकेट और भी रस्ते हे। इन मेसे कोई एक भी हुनर हे तो उसपे ध्यान दो। 

अगर हम में इन सब मेसे कोई एक भी हुनर नही हे तो पढाई करना ही पड़ेगा । क्यों की पढ़ाई करने से कई रास्ते खुल जाते हे। इस लिए हम पढ़ाई करते हे।  एक example से समझते है।

Example:-  मेरे पापा जिस कम्पनी ने काम करते हे उस कम्पनी में जो मेनेजर हे उसका पगार ₹ 15,000 हे । उसने B.com  किया हुआ है । और मेरे पापा का पगार ₹40,000 - 50,000 हे जो की मेरे पापा पढ़े नहीं है। मेरे पापा उस कंपनी में काम करते हे। सिग्नेचर भी नहीं करना आता। सोचो कहा अंगूठा छाप और कहा B.com वाला । 
मेरे कहने का मतलब पढाई से सब कुछ नहीं होता । अपने अंदर कोई हुनर होना चाहिए।

सॉर्ट में मेने पढ़ाई को उतना महत्व नही दिया और आगे भी नहीं देने वाला। इसका मतलब ये नहीं की पढ़ाई छोड़ दो। में पढाई करता हु। पढाई तो करना ही पड़ेगा। मान लो आप एक सिंगर हो और आप को सिग्नेचर करना आता ही नहीं तो उसका मतलब नहीं।

ओर हा इस वेबसाइट में एक giveaway सुरु होने वाला है तो आप लोग उसमे जरूर पार्टिसिपेट करना। ज्यादा जानकारी के लिए ऊपर थ्री लाइन पे क्लीक करे।

Thanks for reading

Motivational stories,
 Inspirational stories, 
Motivational story in hindi.

pkmotivation

इसे भी पढ़े।

Post a Comment

0 Comments