रक्षाबन्धन Happy Rakshabandhan. Hindi story. Best story.

Hindi story. Happy Rakshabandhan

रक्षाबन्धन Happy Rakshabandhan. Hindi story. Best story.


आज मे रक्षाबन्धन के बारे में जो कहने जा रहा हु जो हम हर साल गलती करते हे और करते आ रहे हे।
वो गलतिया कोनसी हे?

रक्षाबन्धन में  जब बहन भाई को राखी बांधती हे तब भाई बहन को क्या देती है । 50 - 60% लोग कहेंगे पैसा । पर ये योग्य नहीं है। कोई बहन अगर राखी बंधे तो हम उसे फटाक से पैसे निकल के दे देते है। ( पड़ोस में रहने वाला कोई पर्सन देखा जायेतो भाई - बहन ही होता हे। ) 
और हमें येभी पता है कि ये सब कहा पर ज्यादा होता है। ये सब जो गांव में रहते हे वहा ज्यादा देखा जाता है। और गांव में रक्षाबन्धन के दिन पैसे का लेन देन को ही ज्यादा पसन्द करते हे । वो लोग गिफ्ट को जयदा मान्यता नहीं देते।  ओर आप को पता ही होगा की भारत देस की जितनी आवादी हे उसमे से 70% लोग गांव में रहेता हे। सिटी में ये सब नहीं होता ।

रक्षाबन्धन को ज्यादा मजेदार बनाने का सही तरीका क्या है?

बहन राखी बांधे तो उसकी मन पसन्द गिफ्ट देना चाहिए। आप बहन के साथ रहते होंगे तो आप को तो कम से कम इतना तो पता होगा की उसको क्या सबसे ज्यादा पसंद है। पैसे तो हर कोई देता है । मगर एक बार गिफ्ट देकर देखो आप को और आप की बहन को बहोत ख़ुशी होगी। इतनी ख़ुशी की जो पैसे नाही दे पाता।पैसे से बात वो लोग करते हे जो पढ़े लिखे नही होते । और ऐसा ज्यादा तर गांव में देखने को मिलता है।और बहन को पैसे से उतनी ख़ुशी नही मिलती जितनी गिफ्ट से मिलती है। पैसे से सब कुछ खरीदा जा सकता है । लेकिन खुसी नहीं। रक्षाबन्धन के दिन पैसे का लेंन देंन मेरी नजर में एक दम बकवास हे।और आप की नजर में पैसे का लेन देंन केसा हे आप हमें कमेंट करके बताएं।अगर आप का सामना कोई ऐसी आदमी से हो तो उसे समजाओ। शोर्ट में बोले तो कुछ यूनिक ट्राय करो यार।

     आप सभी को हमारी तरफ से हैपी रक्षाबन्धन ।

ओर हा इस वेबसाइट में एक giveaway सुरु होने वाला है तो आप लोग उसमे जरूर पार्टिसिपेट करना। ज्यादा जानकारी के लिए ऊपर थ्री लाइन पे क्लीक करे।

Post a Comment

0 Comments